रविवार, 16 जून 2024

WhatsApp अकाउंट हैक कैसे करे? Linked Device करके | Hack WhatsApp using Linked Devices

  Vijay Bishnoi       रविवार, 16 जून 2024
Table of Contents

हम आपके लिए एक गजब की व्हाट्सएप ट्रिक लेकर आये है। इसकी मदद से आप किसी का भी WhatsApp Account Hack कर सकते है। आप उसके मैसेज को पढ़ सकते हो। माना जाए तो व्हात्सप्प हेक करना आसान तो नहीं है लेकिन इस तरीके से आप किसी के भी व्हाट्सएप अकाउंट के मैसेज को पढ़ सकते हो।

Hack WhatsApp using Linked Devices

व्हाट्सएप अकाउंट कैसे हैक करे (WhatsApp Hack Kaise Kare)

किसी की अनुमति के बिना उसके WhatsApp को हैक करना गलत और अवैध है। लेकिन मैं आपको किसी के WhatsApp मैसेज को देखने का एक सही तरीका बता सकता हूँ। इस तरीके को Linked Device कहा जाता है। इसमें आप व्हाट्सएप वेब या व्हाट्सएप डेस्कटॉप का उपयोग करके एक फोन की व्हाट्सएप चैट को दूसरे फोन में देख सकते हैं। लेकिन आपको यह काम उससे पूछकर ही करना चाहिए। कृपया इस ट्रिक का गलत इस्तेमाल न करे।

WhatsApp Linked Device क्या है?

व्हाट्सएप लिंक्ड डिवाइस एक ऐसा फीचर है जिससे आप एक ही समय में एक से ज़्यादा डिवाइस पर अपना व्हाट्सएप इस्तेमाल कर सकते हैं। आप WhatsApp वेब या WhatsApp डेस्कटॉप का इस्तेमाल करके अपने कंप्यूटर पर या किसी दूसरे फोन में चैट पढ़ सकते हैं और मैसेज सकते हैं।

WhatsApp Link Device कैसे करे?

WhatsApp Link Device के जरिए व्हाट्सएप अकाउंट हैक करने के लिए आपको इस प्रक्रिया को फॉलो करना होगा।

Step 1 :- कुछ भी करने से पहले उस इंसान से बात करें जिसका WhatsApp आप देखना चाहते हैं। उनको बताएं कि आप ऐसा क्यों करना चाहते हैं ताकि उनको कोई परेशानी ना हो। WhatsApp Link Device करने के लिए आपको उनका फ़ोन थोड़ी देर के लिए अपने पास रखना होगा।

Step 2 :- उस फोन में WhatsApp ओपन करें और 3-डॉट वाले मेन्यू में जाएं। अब आपको कई ऑप्शन दिखेंगे जिनमें से आपको Linked devices पर क्लिक करना होगा।

WhatsApp linked devices Screenshot

इसके बाद आपके सामने एक नया स्क्रीन खुलेगा जिसमें आपको बताया जाएगा कि उन्होनें पहले किसी फोन में व्हाट्सएप लिंक किया है या नहीं। अब Link a device पर क्लिक करना होगा।

उसके बाद आपको उसके फोन का स्क्रीन लॉक डालना होगा या आपका फिंगरप्रिंट स्कैन करवाना होगा। इसके बाद उनके WhatsApp में स्कैन करने का ऑप्शन आ जाएगा।

Step 3 :- अब अपने फोन में WhatsApp ओपन करें और 3-डॉट वाले मेन्यू में जाएं। इस बार आपको Settings पर क्लिक करना होगा।

WhatsApp Settings Screenshot

अब आपको सबसे ऊपर अपनी प्रोफाइल दिखाई देगी जिसके पास दाईं तरफ [▼] का बटन दिखाई देगा। इस तीर के निशान पर क्लिक करें और उसके बाद Add account पर क्लिक करें।

इसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको Agree and continue पर क्लिक करना होगा। अब आपके सामने Enter your phone number लिखा हुआ आएगा। इसके पास दिख रहे 3-डॉट वाले मेन्यू में जाएं और Link as companion device को सेलेक्ट करें।

अब आपको एक बड़ा बॉक्स दिखाई देगा जिसमें कई छोटे काले और सफ़ेद बिंदु होंगे। इसे QR कोड कहते हैं।

Step 4 :- अब हमने आपके दोस्त के फोन में जो स्कैनर खोला था उसकी मदद से इस QR कोड को स्कैन करें। अब आपके दोस्त की चैट आपके फोन में दिखने लगेगी। आप अपना और उसका दोनों अकाउंट को आपके फोन में देख पाएंगे।

जब काम पूरा हो जाए तो लॉग आउट करें।

व्हाट्सएप अकाउंट कैसे हैक करे – जरूरी पॉइंट

हमेशा दूसरे लोगों की प्राइवेसी का सम्मान करें। इस विधि का उपयोग केवल तभी करें जब वह इंसान कहे कि उसको कोई समस्या नहीं है।

बिना अनुमति के किसी और के WhatsApp का उपयोग करना कानून के खिलाफ है। ऐसा करने पर आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं।

यदि आपको चिंता है कि कोई व्यक्ति बिना पूछे आपके WhatsApp का उपयोग कर रहा है तो चेक लें कि आपके अकाउंट से कौन-कौन से डिवाइस जुड़े हुए हैं। जिन डिवाइस को आप नहीं पहचानते हैं उन्हें लॉग आउट करें।

निष्कर्ष

WhatsApp के लिंक्ड डिवाइस फ़ीचर का इस्तेमाल करना किसी के WhatsApp मैसेज देखने का एक आसान और कानूनी तरीका है अगर वे इसे ठीक मानते हैं। ऐसा करने से पहले हमेशा अनुमति लें।

इस फ़ीचर का इस्तेमाल करते समय लोगों की प्राइवेसी का सम्मान करना और ईमानदार होना बहुत ज़रूरी है।

logoblog

Thanks for reading WhatsApp अकाउंट हैक कैसे करे? Linked Device करके | Hack WhatsApp using Linked Devices

Previous
« Prev Post