मंगलवार, 20 फ़रवरी 2024

Prime Cash Pro क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए?

  Vijay Bishnoi       मंगलवार, 20 फ़रवरी 2024

पिछले कुछ वर्षों में इंटरनेट का उपयोग लगातार बढ़ रहा है। आजकल ऐसा लगता है कि इंटरनेट की मदद से लगभग हर काम ऑनलाइन किया जा सकता है। चाहे हमें सूचना की आवश्यकता हो या मनोरंजन की, इंटरनेट हमेशा हमारी मदद के लिए मौजूद है। हालाँकि, जब से इंटरनेट व्यापक रूप से उपलब्ध हो गया है, कुछ नौकरियां खो गई हैं, लेकिन रोजगार के अवसर भी बढ़ गए हैं।

यदि आप ऑनलाइन कमाई करने के तरीके जानने में इच्छुक हैं तो ऑनलाइन पैसे कमाने के कई अवसर हैं। आपको पैसे कमाने के लिए महीनों की आवश्यकता नहीं है, आप कई ऐप्स के माध्यम से छोटे-छोटे काम करके बढ़िया कमाई कर सकते हैं।

इस लेख में हम एक ऐसे ही पैसे कमाने वाले ऐप के बारे में बात करेंगे जिसका नाम PrimeCash PRO है। यहां हम जानेंगे क्या PrimeCash PRO App पैसा बनाने का एक वैध तरीका है और साथ ही ऐप का उपयोग करने के लाभ भी जानेंगे लेकिन सबसे पहले Primecash pro kya hai इसके बारे में जानना जरूरी है।

Prime Cash Pro Kya Hai

Prime Cash Pro एक ऐसा ऐप है जो यूजर्स को वीडियो देखने और सर्वे करने जैसे आसान काम को पूरा करके पैसे कमाने का मौका देता है। यह ऐप उपयोग करने के लिए फ्री है और एक्स्ट्रा इनकम कमाने का अच्छा तरीका है।

Prime Cash Pro

Prime Cash Pro एक पैसे कमाने वाला ऐप है जो की Digirace Solution Limited द्वारा बनाई गई है। यह एप्लिकेशन प्ले स्टोर पर उपलब्ध है अर्थात प्राइम कैश ऐप हमारे लिए सुरक्षित है।

अगर आप प्ले स्टोर पर Earning Apps के बारे में सर्च करोगे तो आपके सामने एक लंबी चौड़ी लिस्ट आ जाएगी। आज के समय में प्ले स्टोर पर पैसे कमाने वाला तीन पत्ती गेम जैसे हजारों Earning Apps उपलब्ध है जिनके जरिए हम ज्यादा नहीं तो ठीक-ठाक पैसे कमा सकते हैं लेकिन इनमें से अधिकतर फर्जी भी होते हैं।

Prime Cash Pro से पैसे कैसे कमाए?

अब हर एप्लीकेशन के बारे में जाने से पहले यह भी जानना जरूरी होता है कि उस एप्लीकेशन से पैसे कैसे कमाते हैं। मुख्य रूप से तब जबकि आप एक पैसे कमाने वाली एप्लीकेशन डाउनलोड कर रहे हैं और आपको उस पर भरोसा भी है। अब हम समस्या के मुद्दे पर आते हैं और Prime Cash Pro App se paise kaise kamaye और PrimeCash Pro Money Earning App के बारे में जानते हैं।

Refer And Earn

डिजिटल मार्केटिंग में आज कल Sharing यानी की Refering काफी प्रचलन चल रहा है जिसमें हम किसी भी प्रकार या फिर एप्लीकेशन को किसी अन्य मित्र या फिर कांटेक्ट को ज्वाइन करा कर पैसे कमा सकते हैं और लाभ उठा सकते हैं।

इस प्रोग्राम में हमें काफी आसानी होती है लेकिन इसके लिए हमारे पास एक अच्छी खासी मार्केटिंग टिप्स होनी चाहिए ताकि हम लोगों को अपनी तरफ और अपने प्रोडक्ट की तरफ आकर्षित कर सके और लोग उसे ज्वाइन करें।

Video देख कर पैसे कमाए

Prime Cash में आप वीडियो देखकर पर आसानी से पैसे कमा सकते हो। इस तरीके से आप का इंटरटेनमेंट भी हो जाएगा और आपको कुछ पैसे भी कमाने को मिल जाएंगे।

यह तरीका उपयोग करने में काफी आसान होगा इसलिए आप इसे ट्राई जरूर करें। अधिकतर लोग इसे उपयोग करते हैं और अच्छी खासी रकम कमाते हैं।

App Download करके पैसे कमाए

अपने से कई सारे एप्लीकेशन देखे होंगे जिनमें वह एप्लीकेशन आपको अन्य एप्लीकेशन डाउनलोड करने का सुझाव देते हैं और उसके बदले में जब आप उस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेते हो तो आपको पैसे भी देते हैं।

यह एक तरह की मार्केटिंग टिप्स है और आप के जरिए आसानी से पैसे कमा सकते हो। इसमें आपको पहले प्रॉपर तरीके से उनके Terms and Conditions पढ़ने होंगे और उसके बाद उस एप्लीकेशन को एक अवधि तक अपने मोबाइल में रखना होगा और जैसे ही आपको पूरे पैसे मिले उसके बाद तो आप उस एप्लीकेशन को डिलीट भी कर सकते हो।

Survey करके पैसे कमाए

आपको इंटरनेट पर ऐसी कई सारी वेबसाइट और प्ले स्टोर पर ऐसे कई सारे एप्लीकेशन मिल जाएंगे जो कि आपको सर्वे करने के पैसे देते हैं। यह सर्वे किस चीज़ का पता लगाने के लिए और अपने ऑडियंस की राय जानने के लिए किए जाते हैं जिसके लिए कंपनियां आपको पैसे देती है।

अगर आप Prime Cash का उपयोग करते हैं तो आप रोजाना ऐसे कई सारे सर्वे कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए बस आपको सर्वे के सेक्शन में जाना होगा और अलग-अलग सर्वे करने होंगे। जैसे ही आप सर्वे कंप्लीट करेंगे तो आपको उस Survey के टर्म्स सेंड कंडिशंस के हिसाब से पैसे भी दिए जाएंगे।

Prime Cash Pro App पर Account कैसे बनाएं

Prime cash pro earning app पर अकाउंट बनाने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें।

  1. सबसे पहले तो आपको प्ले स्टोर पर जाना होगा और Prime Cash सर्च करने के बाद आपको पहले ऑप्शन पर दिखने वाला एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा जो कि PrimeCash Pro है।
  2. इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के बाद आपको इस एप्लीकेशन में अपनी जानकारियां भरकर साइन अप करना होगा।
  3. इसके लिए आपके सामने एक form का ऑप्शन आएगा। इस फॉर्म में आपको अपना Name, Country Code, Mobile Number, Birth Date आदि डालना है और उस फॉर्म को सबमिट करना है।
  4. इसके बाद आपको टर्म्स एंड कंडीशन पर Ok करना है और Easily Sign Up पर कर देना है।
  5. अब आपके सामने एक नई विंडो ओपन होगी तो समय आप से OTP यानी कि वन टाइम पासवर्ड पूछा जाएगा। यह वन टाइम पासवर्ड उसी नम्बर पर आएगाजो की आपने फॉर्म में दिए थे।

वन टाइम पासवर्ड सबमिट करने के बाद आपका अकाउंट चालू हो जाएगा और आपके सामने एक ऐसा ऑप्शन आएगा जिसमें आप से 10 Point कलेक्ट करने के लिए कहा जाएगा जिसे आप नीचे दी गई एप्लीकेशन को डाउनलोड करके कलेक्ट कर सकते हैं। बताते हुए चले की एप्लीकेशन के नीचे Point भी दिया जाएगा कि आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इतना पॉइंट इकट्ठे कर सकते हैं।

जैसे ही आपके पास 10 पॉइंट इकट्ठे हो जाएंगे आप आसानी से उस एप्लीकेशन को ओपन कर पाएंगे और आपका एकाउंट भी एक्टिवेट हो जाएगा। जैसे ही आपका अकाउंट एक्टिवेट होगा वैसे ही आपको कुछ जॉइनिंग बोनस भी मिलेगा।

आपको बता दु की जब आपके Account में 2000 पॉइंट हो जाएंगे तब आपको 1 डॉलर मिलेगा। आपको जोइनिंग बोनस में ही 1000 पॉइंट मिल जाते है यानी की लगभग 33 रुपये, जो को एक बढ़िया बात है।

Prime cash Pro real or fake?

YouTube पर कई सारे ऐसा वीडियो आपने देखे होंगे जिसमें आपको सुनाई दिया होगा प्राइम कॅश एक एप्लीकेशन है और वहीं दूसरी तरफ आपने कई सारे ऐसे YouTube वीडियो भी देखे होंगे जिनमें कहां गया होगा कि प्राइम केस एक ओरिजिनल ऐप है और आप इसके जरिए अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

अगर मैं मेरे रिव्यु की बात करूं तो मेरे हिसाब से प्राइम केस एक ओरिजिनल ऐप है जो कि आपको पेमेंट देता है।

यह केवल मैं ही नहीं कह रहा बल्कि वह हजारों लोग कह रहे हैं जिन्होंने प्राइम कि इसको यूज़ किया है और Play Store पर इसे फाइव स्टार रेटिंग भी है। आपको बता दें कि इस समय Prime Cash के लगभग 1 लाख यूज़र्स है और Play Store पर इस एप्लिकेशन की 4.5 Stars की बेहतरीन रेटिंग्स भी है।

मैंने इस एप्लीकेशन को खुद ट्राई किया और इस एप्लीकेशन के बारे में रिसर्च भी की तो आखिरकार मैं इस निर्णय पर पहुंचा कि यह एप्लीकेशन फिलहाल तो रियल है और पेमेंट भी कर रहा है लेकिन बाद में अगर यह पलट जाए तो कुछ नहीं कहा जा सकता।

Prime Cash Pro Review in hindi

मेरी राय में पैसे कमाने के लिए primecash pro earning app काफी शानदार है। आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके इसमें अकाउंट बना सकते हैं।

आपको यह भी बता दु की आप इस App में सबसे ज्यादा Earning करने के लिए Refer and Earn का ऑप्शन चुन सकते हो। क्योंकि यह एक MLM कंपनी है जिसके जरिये आप 7 लेवल तक रेफेर करके पैसे कमा सकते हो।

यह कंपनी अभी नई भी है तो आप इसमे अपना हाथ भी जमा सकते हो, इसलिए अभी मौका नही छोड़ना चाहिए।

बता दु की आपको पहले लेवल पर 25%, दूसरे लेवल पर 10%, तीसरे लेवल पे 5%, चौथे लेवल पर 5%, पाचवे लेवल पर 3%, छठे लेवल पर 2% और आखिरकार सातवे लेवल पर 2% मिलेगा जो की एक बढ़िया कमीशन है। यानी की आप जितने ज्यादा लोगो को जॉइन करवाते हो, उतना ही बढिया रहता है।

Final Word

तो दोस्तो, आज हमने इस पोस्ट में जाना की Prime Cash क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए और साथ में Prime Cash से जुड़े कड़ी सारे सवालो का जवाब भी पाया। उम्मीद करता हुँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा।

logoblog

Thanks for reading Prime Cash Pro क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए?

Previous
« Prev Post