गुरुवार, 28 दिसंबर 2023

Nakli Followers Kaise Badhaye? इंस्टाग्राम पर नकली फॉलोअर्स बढ़ाने का तरीका

  Vijay Bishnoi       गुरुवार, 28 दिसंबर 2023

इंस्टाग्राम एक पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है और इस पर यूजर्स अपने फॉलोअर्स के साथ फोटो और वीडियो शेयर करते हैं। इंस्टाग्राम पर जिस अकाउंट के फॉलोअर्स ज्यादा होते हैं उसे फेमस उतना ही समझा जाता है। इस बात का ख्याल रखना भी जरूरी है कि ज्यादा फॉलोअर्स वाले अकाउंट को लोग ज्यादा पसंद करते हैं। कुछ लोग होते हैं जो ज्यादा फेमस नहीं होते हैं और उनके अकाउंट पर Followers भी कम होते हैं जिसके कारण उनको निराशा महसूस होती है।

अगर आपके Instagram अकाउंट पर भी कम फॉलोअर्स हैं तो आप इस लेख को पढ़कर यह जान पाएंगे कि Nakli Followers Kaise Badhaye ताकि आपके अकाउंट की वैल्यू थोड़ी बढ़ सके।

Nakli Followers Kaise Badhaye

Nakli Followers Kaise Badhaye

नकली फॉलोअर्स बढ़ाने के 2 तरीके हैं जिसमें पहला पैसे देकर फॉलोअर्स खरीदना और दूसरा थर्ड पार्टी वेबसाइट से फॉलोअर्स प्राप्त करना है। इस आर्टिकल में हम आपको Nakli Followers Kaise Badhaye इसके लिए इन दोनों तरीकों के बारे में विस्तार से बताएंगे।

Free Instagram Followers

आपके नकली फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाने के लिए कई फ्री तरीके हैं। एक तरीका यह है कि ऐसी वेबसाइट का उपयोग किया जाए जो मुफ्त फॉलोअर्स प्रदान करती है। ये वेबसाइटें आमतौर पर आपके अकाउंट को Follow करने के लिए बॉट्स का उपयोग करके काम करती हैं। यह तरीका बिल्कुल मुफ्त है इसलिए यह ध्यान रखना जरूरी है कि आपको मिलने वाले Followers नकली होंगे और आपके Content के साथ मैच नहीं होंगे।

अपने फॉलोवर्स की संख्या बढ़ाने का एक और फ्री तरीका है Follow For Follow Groups में भाग लेना। ये ग्रुप उन यूजर्स के लिए बने होते हैं जो अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए एक दूसरे को Follow करते हैं। हालांकि Follow For Follow Groups अक्सर स्पैम अकाउंट से भरे होते हैं और इनको फॉलो करने से आपको कुछ खास मदद नहीं मिलेगी।

Paid Instagram Followers

ऐसे कई पैड तरीके भी हैं जिनका उपयोग करके आप अपने नकली फॉलोअर्स की संख्या बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आपको किसी थर्ड पार्टी सर्विस से फॉलोअर्स को खरीदना होगा। ये सेवाएं कुछ पैसे लेकर आपकी इस ख्वाहिश को पूरा कर सकती है। टेलीग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई लोग ऐसे होते हैं जो आपको फॉलोअर्स देने का वादा करते हैं और आपसे पैसे ऐंठ कर गायब हो जाते हैं इसलिए आपको इस तरह के लोगों से सावधान रहना है।

पैसे देकर फॉलोअर्स खरीदने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि उनकी संख्या कम नहीं होती है और दिखने में ओरिजिनल भी लगते हैं। अगर आप Paid Instagram Followers लेना चाहते हैं तो नीचे दी गई प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले नीचे दी गयी लिस्ट में से एक प्लान चुनें।
  2. उसके बाद > बटन पर क्लिक करें और ग्रुप को जॉइन करें।
  3. ग्रुप जॉइन करने के बाद मेसेज भेजें और प्लान के बारे में बात करें।
  4. अब ग्रुप का एडमिन आपसे बात करके आपको प्लान के अनुसार follower बढ़ा देगा। इसके बदले में आपको उचित पेमेंट करना होगा।
  5. यह करने के बाद आपके द्वारा किए गए Payment को चेक किया जाएगा और उसके तुरंत बाद आपके Account पर Fake Followers Send कर दिए जाएंगे।

Instagram Fake Followers Plans

दोस्तों अब आप जान चुके होंगे कि Instagram par fake followers kaise badhaye तो चलिए अब आपको हम अपने फेक इंस्टाग्राम प्लांस के बारे में बताते हैं जिन्हें खरीद के आप अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स तुरंत बढ़ा सकते हैं।

1000 Instagram FollowersPrice : ₹80Buy
2000 Instagram FollowersPrice : ₹150Buy
5000 Instagram FollowersPrice : ₹360Buy
10,000 Instagram FollowersPrice : ₹700Buy
1000 Instagram LikesPrice : ₹10Buy
1000 Instagram Reel ViewsPrice : ₹10Buy

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए – Insta Followers Kaise Badhaye

आपके नकली फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका आपके बजट पर निर्भर करेगा। यदि आप अपने फॉलोवर्स की संख्या बढ़ाने के लिए आसान तरीका ढूंढ रहे हैं तो Follow For Follow Groups में भाग लेने जैसी एक फ्री विधि आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकती है।

यदि आप अपने फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाने के लिए अधिक भरोसेमंद तरीके की तलाश कर रहे हैं तो आप Paid Instagram Followers का उपयोग करने का सोच सकते हैं जिसकी प्रक्रिया हमने ऊपर बताई है। अब बात आती है कि नकली फॉलोअर्स बढ़ाने से आपकी पोस्ट पर लाइक कम आयेंगे तो इस प्रॉब्लम को सुलझाने के लिए आप Instagram Par Like Badhane Wala App Download कर सकते हैं।

FAQs

नकली फॉलोअर्स के फायदे क्या हैं?

नकली फॉलोअर्स के बहुत सारे फायदे हैं। इनके होने से आपका अकाउंट फेमस हो सकता है जिससे लोग आपको ज्यादा पसंद करने लगेंगे। यह आपकी लोकप्रियता बढ़ाने में सहायता कर सकता है जिसे आपकी पोस्ट को ज्यादा लोग देखेंगे। इससे आपके अकाउंट की सर्च रिजल्ट में ऊपर आने की संभावना बढ़ जाएगी।

नकली फॉलोअर्स के नुकसान क्या हैं?

नकली फॉलोअर्स के कुछ नुकसान भी हैं। यह आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचा सकता है। अगर लोग देखते हैं कि आपके पास बहुत ही ज्यादा नकली फॉलोअर्स है तो वे सोचेंगे कि आप एक स्पैमर हैं। इससे आपका अकाउंट बैन भी हो सकता है क्योंकि फेक फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए Bots का इस्तेमाल किया जाता है जो इंस्टाग्राम के नियमों के खिलाफ है।

क्या नकली फॉलोअर्स खरीदना सुरक्षित है?

फर्जी फॉलोअर्स को खरीदना बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है। ऐसा करते समय आपके साथ फ्रॉड भी हो सकता है क्योंकि बहुत सी वेबसाइट है लोगों से पैसे लेकर उन्हें फॉलोअर्स नहीं देती है। इसके अलावा बड़ी ज्यादा संख्या में Bot Followers खरीदने से आपका अकाउंट बैन हो सकता है।

रियल फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए?

नकली फॉलोअर्स खरीदने के बजाय आपको असली फॉलोअर्स बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए। इसके लिए आपको अच्छी गुणवत्ता की रील और पोस्ट अपलोड करनी होगी जिससे लोग आपको पसंद करने लगेंगे और आपको फॉलो भी करेंगे।

Final Word

हम उम्मीद करते हैं कि आपको इस आर्टिकल के जरिए How to Increase Fake Followers on Instagram या Nakli Followers Kaise Badhaye इसकी पूरी जानकारी मिल गई होगी। हमने इसमें कुछ अक्सर पूछे जाने वाले सवालों के जवाब भी दिए हैं। यदि आपको यह जानकारी पसंद आई है तो कृपया इसे शेयर करने की कृपा करें।

logoblog

Thanks for reading Nakli Followers Kaise Badhaye? इंस्टाग्राम पर नकली फॉलोअर्स बढ़ाने का तरीका

Previous
« Prev Post