बुधवार, 5 जुलाई 2023

Noizz App in Hindi - क्या है, कहां का है, कैसे डाउनलोड करें और वीडियो कैसे बनाएं

  Vijay Bishnoi       बुधवार, 5 जुलाई 2023

क्या आप जानते हैं कि Noizz App Kya Hai और Noizz App Kaha Ka Hai? यदि आप अपने फोन पर छोटे वीडियो बनाना और उन्हें साझा करना पसंद करते हैं, तो आपने शायद Noizz के बारे में सुना होगा। आप में से कई लोग इस ऐप का इस्तेमाल भी कर रहे होंगे।

Noizz App Kya Hai

Noizz app logo

Noizz एक ऐसा ऐप है जिस पर आप शॉर्ट वीडियो क्रिएट कर सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं। यह छोटे वीडियो बनाने के लिए बहुत मस्त ऐप है। आप अन्य लोगों द्वारा बनाए गए वीडियो को भी देख सकते हैं और उन्हें लाइक या शेयर कर सकते हैं। यह टिकटॉक जैसा ही है लेकिन टिकटॉक भारत में बैन हो चुका है। अब आप सोच रहे होंगे कि Noizz App Kaha Ka Hai तो आइए इसके बारे में जानते हैं।

Noizz App Kaha Ka Hai

Noizz App ब्राजील देश का है। इसके संस्थापक Axel Springer Polska हैं जो ब्राजील में रहते हैं। यदि आप इस ऐप के यूजर हैं तो यह जानना अच्छा है कि इसे ब्राजील में बनाया गया था।

Noizz App Download Apk Without Watermark

अगर आप इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप इसे गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बारे में विस्तार से जानने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल में Google Play Store को ओपन करें
  2. अब प्ले स्टोर में सर्च ऑप्शन में Noizz लिखकर Noizz सर्च करें
  3. अब आपको इस ऐप को डाउनलोड करना होगा
  4. डाउनलोड करने के बाद इस ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लें
  5. अब आप नॉइज़ ऐप खोल सकते हैं और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  6. अगर आप Noizz App Without Watermark इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप इसका Premium Plan खरीद सकते हैं।

इस तरह आप Noizz Apk Download कर सकते हैं और इसका उपयोग करके वीडियो बना सकते हैं तो अब आप Noizz App Download Apk के बारे में जान चुके हैं। आपको वीडियो बनाने के लिए नॉइज़ ऐप पर साइन अप करना होगा। नीचे हमने Noizz App Se Video Kaise Banaye इसकी पूरी जानकारी दी है।

Noizz App Se Video Kaise Banaye

यहां हमने noizz app me video kaise banaye इसके बारे में विस्तार से बताया है। Noizz App से वीडियो बनाने के लिए नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

  1. इंस्टॉल करने के बाद Noizz app open ओपन करें।
    Noizz app video
  2. अब आप इस ऐप की होम स्क्रीन देख सकते हैं जहां आपको कई तरह के वीडियो देखने को मिल जाएंगे।
  3. इसमें हम उस वीडियो का चयन करते हैं जिसे हम रिकॉर्ड करना चाहते हैं।
  4. अब इसके बाद वीडियो के नीचे Start Making पर क्लिक करें।
    Noizz app video
  5. वीडियो बनाने के लिए एक फोटो और वीडियो को सेलेक्ट करें और सबसे नीचे Create बटन पर क्लिक करें।
  6. इसके बाद हमारे द्वारा चुनी गई फोटो और म्यूजिक के साथ एक वीडियो बनाया जाएगा।
  7. आप इसे गैलरी में सेव कर सकते हैं और noizz app online open करने के लिए Tiktok की तरह पोस्ट भी कर सकते हैं।

Noizz App Online Open in Jio Phone

Noizz App Jio Phone में चलाने के लिए के लिए आपको सबसे पहले Noizz ऐप में लॉग इन करना होगा। आपको यह काम अपने Android फोन में ही करना होगा। इसके लिए आप अपने facebook, google या phone number से login कर सकते हैं। लॉगिन करने के बाद आप अपने ब्राउजर में Noizz App Online Open करके अपने बनाए गए वीडियो को देख पाएंगे और साथ ही शेयर भी कर पाएंगे। इस प्रकार आप आप noizz app jio phone में भी चला सकते हैं।

हालांकि noizz app download jio phone में नहीं कर सकते हैं लेकिन वेबसाइट के द्वारा इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें हमें दिक्कत तो होती है लेकिन फिर भी ऑनलाइन ही ओपन करके उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह ऐप अभी तक JioStore पर उपलब्ध नहीं हुआ है। तो अब आपको पता चल गया है कि noizz app download jio phone में क्यों नहीं हो सकता है।

Related Posts
Mast App Kya hai
Fancode app kya hai

निष्कर्ष

लेख को पढ़कर आप समझ गए होंगे कि Noizz App क्या है और कहां का है? इस तरह के शॉर्ट वीडियो कैटेगरी में प्ले स्टोर पर कई तरह के एप्लिकेशन उपलब्ध हैं लेकिन इन ऐप्स को डाउनलोड करने से पहले आपको ऐप के बारे में जानना जरूरी है ताकि आपकी सुरक्षा को कोई खतरा न हो।

logoblog

Thanks for reading Noizz App in Hindi - क्या है, कहां का है, कैसे डाउनलोड करें और वीडियो कैसे बनाएं

Previous
« Prev Post